पंजाब के 80 प्रतिशत मरीजों में कोरोना का यूके वेरिएंट पाया गया – डॉ. हर्षवर्धन

नई दिल्ली (New Delhi) . केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा है कि पंजाब (Punjab) में मिले कोरोना मरीजों में से 80 प्रतिशत में कोरोना (Corona virus) का यूके वेरिएंट पाया गया है. उन्‍होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के मामलों में ताजा उछाल का कारण शादी, स्‍थानीय निकायों के चुनाव और किसानों का आंदोलन हो सकता है.

डॉ. हर्षवर्धन ने कोविड-19 (Covid-19) के हालात को लेकर 11 राज्‍यों के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक के दौरान कहा, ‘पंजाब (Punjab) के करीब 80 फीसदी केस में यूके वेरिएंट पाया गया है, जीनोम सीक्‍वेंसिंग से इसकी पुष्टि हुई है.

  7452 लोगों को लगाया गया कोविड-19 का टीका

यह भी जानकारी में आया है कि बड़े समारोहों वाली शादियों, स्‍थानीय निकाय चुनावों और किसानों के प्रदर्शन का कोरोना मामले बढ़ने में अहम रोल हो सकता है.’ मंगलवार (Tuesday) को देर तक चली समीक्षा बैठक में स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री ने छत्‍तीसगढ़ में कोरोना मामलों को लेकर हालात पर भी चिंता जताई और इसे सबसे ज्‍यादा प्रभावित राज्‍य करार दिया. डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, ‘छत्‍तीसगढ़ सबसे ज्‍यादा प्रभावित राज्‍य है. रायपुर (Raipur) (Raipur) और दुर्ग में केसों में काफी इजाफा हुआ है.’

  प्रदेश में लॉक डाउन नहीं कोरोना कर्फ्यू : शिवराज

देश की राजधानी दिल्‍ली में कोरोना की स्थिति को लेकर उन्‍होंने कहा, ‘हमने काफी लंबे समय तक केसों में कमी का दौर देखा लेकिन अब केसों में इजाफे का ट्रेंड सामने आया है. इससे पहले एक दिन में 100 से भी कम केस देखे गए थे, अब यह संख्‍या बढ़ते हुए 5000 तक पहुंच गई है. ‘ डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि केंद्र सरकार (Central Government)ने 50 टीमें महाराष्‍ट्र, छत्‍तीसगढ़ और पंजाब (Punjab) भेजी है, ये महाराष्‍ट्र के 30, छत्‍तीसगढ़ के 11 और पंजाब (Punjab) के 9‍ जिलों को कवर करेंगी. ये इन जिलों में तीन से पांच दिन तक रुकेंगी.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *