अंडर-19 वल्र्ड कप: पहली बार बांग्लादेश फाइनल में, न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, फाइनल भारत से


पोचेस्त्र. महमूदुल हसन जॉय (100) के शतक की मदद से बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराकर पहली बार अंडर-19 वल्र्ड कप के फाइनल में प्रवेश कर लिया. अब उसकी भिड़ंत भारत से रविवार को होगी. भारत ने चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था.

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया. न्यूजीलैंड ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 211 रन का स्कोर बनाया. जवाब में बांग्लादेश ने 44.1 ओवर में 4 विकेट पर 215 रन बनाकर छह विकेट से धमाकेदार जीत दर्ज की. बांग्लादेश ने पहली बार फाइनल में जगह बनाई है.

  ‘द हंड्रेड’ में खेल सकती हैं भारतीय महिला क्रिकेटर

बांग्लादेश के लिए महमूदुल ने 127 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 100 रन बनाए. बांग्लादेश के शुरुआती 2 विकेट 32 के स्कोर पर गिर गए थे. इसके बाद महमूदुल ने तौहीद (40) के साथ तीसरे विकेट के लिए 68 रन जोड़े. इसके बाद शहादत हुसैन (नाबाद 40) के साथ चौथे विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी की. महमूदुल टीम के 201 के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में आउट हुए.

  महाशिवरात्रि आज : जगमगाई सबसे ऊंची शिव प्रतिमा, मूर्ति तक पहुंचने के लिए सीढ़ियां, गजीबो, हर्बल गार्डन

इससे पहले न्यूजीलैंड ने बेकहम व्हीलर-ग्रीनवाल के नाबाद अर्धशतक (75) की बदौलत 200 का स्कोर पार किया. उन्होंने 83 गेंदों का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्के जमाए. उनके अलावा निकोलस लिडस्टोन ने 44 रन का योगदान दिया. बांग्लादेश के शोरीफुल इस्लाम ने 45 रन देकर तीन विकेट झटके. शमीम हुसैन और हसन मुराद ने 2-2 विकेट अपने नाम किए. रकीबुल हसन को एक विकेट मिला.

  रास्ता खोलने को लेकर शाहीन बाग प्रदर्शकारियों में मतभेद, एक गुट ने खोला दूसरे ने बंद किया

Check Also

चुनौतियों के बीच विकास की नई इबारत लिखेगा मप्र सरकार का बजट

-बजट में कांग्रेस का वचन पत्र और विजन टू डिलीवरी रोडमैप 2020-25 की छाया – …