अमेरिका का चीन को आदेश, 72 घंटे में खाली करे ह्यूस्‍टन स्थित महावाणिज्‍य दूतावास


वॉशिंगटन. अमेरिका ने एक अप्रत्‍याशित कदम उठाकर चीन को अपने ह्यूस्‍टन स्थित महावाणिज्‍य दूतावास को 72 घंटे के अंदर बंद करने का आदेश दिया है. अमेरिकी आदेश के बाद चीनी दूतावास के कर्मचारी गोपनीय दस्‍तावेजों को जलाते हुए दिखाई दिए हैं. उधर, अमेर‍िका के कदम के बाद चीन भड़क उठा है, उसने आवश्‍यक जवाबी कार्रवाई की धमकी दी है.

बताया जा रहा है कि अमेरिका ने चीन के साथ जारी गंभीर तनाव को देखकर ह्यूस्‍टन के महावाणिज्‍य दूतावास को बंद करने का आदेश दिया है. इसके लिए अमेरिका ने चीन को 72 घंटे का समय दिया है. इतने कम समय में महावाणिज्‍य दूतावास को खाली करने के आदेश से चीन के विदेश मंत्रालय में हड़कंप मच गया है. चीन के विदेश मंत्रालय ने इस पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है.

  लिव-इन पार्टनर की नाबालिग बेटी से युवक ने किया दुष्कर्म

चीन के विदेश मंत्रालय ने अमेरिका के कदम की कड़ी निंदा कर कहा कि अमेरिका ने इस गलत आदेश को वापस नहीं लिया,तब वह एक न्‍यायोचित और आवश्‍यक जवाबी कार्रवाई करेगा.उधर,अमेरिका के आदेश के बाद चीनी दूतावास के अंदर अफरातफरी का माहौल देखा गया. यही नहीं चीनीकर्मी बड़ी संख्‍या में गोपनीय दस्‍तावेजों को जलाते दिखाई दिए है.

  ओएनजीसी के गैस प्लांट में लगी आग नियंत्रण में, कोई जानहानि नहीं

हालत यहां तक हो गई कि आग को देखकर ह्यूस्‍टन के फायर डिपार्टमेंट की गाड़‍ियां मौके पर पहुंच गईं लेकिन वे दूतावास के अंदर नहीं गईं. चीन के दूतावास से निकल रही आग की लपटों का वीडियो सोशल मीडिया (Media) पर वायरल हो गया है. अमेरिका के इस कदम से अब चीन के साथ उसके संबंधों के और ज्‍यादा तनावपूर्ण होने की आशंका बढ़ गई है.

  असम में अब अफ्रीकन स्वाइन फ्लू का कहर, रोकथाम के लिए मारे जाएंगे 12 हजार सुअर

Check Also

पूर्व क्रिकेटर डीन जोंस का मुंबई में निधन

भारत के खिलाफ खेली थी 1986 में 210 रन की पारी मुंबई . डीन जोन्स …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *