Tuesday , 24 November 2020

सुरक्षित, निजी और बेहतर; उम्दा से उम्दा अनुभव के लिए इस्तेमाल कीजिए सैमसंग इंटरनेट मोबाइल वेब ब्राउज़र

 

सैमसंग इंटरनेट एंड्रॉयड डिवाइस खासकर गैलेक्सी स्मार्टफोन्स के लिए बेहतर सुरक्षा फीचरों वाला ताकतवर ब्राउज़र है. बेंगलूरु, नोएडा (Noida) और अन्य वैश्विक केंद्रों पर सैमसंग के शोध एवं विकास संस्थानों में काम कर रही विभिन्न टीमों ने सैमसंग इंटरनेट को सरल, तेज और भरोसेमंद बनाने में योगदान किया. आइए, देखते हैं कि सैमसंग इंटरनेट ब्राउज़र इतना ताकतवर और सुरक्षित क्यों है.

सीक्रेट मोड

सैमसंग इंटरनेट पर सीक्रेट मोड आंखों की पुतली (आइरिस) अथवा बायोेमेट्रिक सत्यापन के जरिये सुरक्षा का अतिरिक्त स्तर प्रदान किया गया है. सीक्रेट मोड आपकी ब्राउज़िंग से संबंधित जानकारी (ब्राउज़िंग हिस्ट्री, सर्च हिस्ट्री, कुकीज़, कैशे, आईडी/पासवर्ड, ऑटो-फिल डेटा) को कभी स्टोर नहीं करता. यह बुकमार्क और सेव किए गए पेजों को एनक्रिप्शन के साथ अलग जगह पर स्टोर करता है, जो सुरक्षा के मामले में बिल्कुल सैमसंग नॉक्स (Knox) की तरह है.

 

  नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने देशव्यापी लॉकडाउन की संभावना से किया इनकार

 

सिक्योर वेब ऑटो लॉगइन

एंड्रॉयड के लिए सैमसंग इंटरनेट इकलौता ऐसा ब्राउज़र है, जो आइरिस और फिंगरप्रिंट (अंगुलियों की छाप) स्कैनर्स (Nurse) जैसे बायोमेट्रिक सत्यापन का इस्तेमाल कर लॉगइन की सुविधा देता है.

 

प्रोटेक्टेड ब्राउज़िंग

जैसे ही आप किसी आपराधिक या खतरनाक वेबसाइट का रुख करते हैं, प्रोटेक्टेड ब्राउज़िंग का फीचर आपको आगाह करता है और समय पर आपको सूचना दे देता है. यह सेफ्टी फीचर आपको मैलवेयर तथा फिशिंग वेबसाइट्स से बचाता है.

 

स्मार्ट एंटीट्रैकिंग

शायद आपने देखा होगा कि आप अपने वेब ब्राउज़र पर जो भी सर्फ करते हैं, उससे जुड़े विज्ञापन दिखने लगते हैं. यह खयाल ही डरावना होता है कि कुछ वेबसाइट हमेशा आपके पीछे लगी रहती हैं. हैं न? स्मार्ट एंटी-ट्रैकिंग फीचर डिवाइस पर मौजूद मशीन लर्निंग सॉल्यूशन है, जो ट्रैक करने वाली कुकीज को तलाशने और ब्लॉक करने में मदद करता है. यह इंटेलिजेंट फीचर थर्ड पार्टी कुकीज को आपकी गतिविधियों पर नजर रखने से रोकता है और आपके ब्राउंज़िंग अनुभव में किसी तरह की कमी भी नहीं आती.

  ऑनलाइन क्लास में इस प्रकार रखें बच्चों का ध्यान

एड ब्लॉकर

एक अलग सेक्शन से एड ब्लॉकर इंस्टॉल करें और अनचाहे विज्ञापनों से छुटकारा पाएं. झंझट मुक्त और विज्ञापन से भी मुक्त साफ-सुथरी ब्राउज़िंग का अनुभव लीजिए. साथ ही यह डेटा का इस्तेमाल कम करने, पेज की लोडिंग तेज करने बैटरी की खपत कम करने में भी मददगार होता है.

 

डेक्स (DeX) मोड

सैमसंग इंटरनेट डेस्कटॉप ब्राउज़िंग के अनुकूल बनाया गया है, जहां डेक्स मोड के साथ वेब पर बेहतर प्रोडक्टिविटी हासिल होती है. डेक्स मोड में इस्तेमाल करने पर सैमसंग इंटरनेट डेस्कटॉप वेब ब्राउज़र की तरह काम करता है, लेकिन उसमें आपके स्मार्टफोन का समूचा डेटा और बुकमार्क होते हैं. इससे चलते-फिरते काम करता यूजर जरूरत पड़ने पर बिना किसी दिक्कत के अपने दफ्तर की डेस्क पर काम करने लगता है.

  सिवनी जिले में भूकंप के दो बार झटके महसूस हुए

 

वीडियो असिस्टेंट

वीडियो असिस्टेंट फीचर की मदद से आप फुल स्क्रीन मोड में वीडियो चला सकते हैं अथवा वीडियो चलाने के लिए अपने फोन की स्क्रीन को दूसरे डिवाइस पर मिरर कर सकते हैं. कंट्रोल फीचर वीडियो के पास दिखते हैं और मेन्यू बटन को अपनी पसंद से कस्टमाइज्ड करने की सुविधा भी मिलती है. इसके साथ ही वीडियो लिंक्स खोलने के लिए एप्स चुनने की आजादी भी रहती है.

 

 

*प्रतिबंधित वेब पेजों पर पॉपअप प्लेयर में देखने की सुविधा नहीं है.

 

यूजर्स के अनुकूल तथा सुरक्षित ब्राउज़िंग अनुभव के लिए अपने मोबाइल डिवाइस पर सैमसंग इंटरनेट डाउनलोड कीजिए. :

 

गूगल प्ले स्टोर

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.sec.android.app.sbrowser

 

गैलेक्सी स्टोर

http://apps.samsung.com/appquery/appDetail.as?appId=com.sec.android.app.sbrowser

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *