सैमसंग इंडिया के 20,000 ग्राहक सेवा कर्मचारियों का टीकाकरण शुरू, संपर्करहित सेवा उपलब्ध कराने पर बना रहेगा ध्यान

 

सैमसंग इंडिया ने अपने 20,000 ग्राहक सेवा इंजीनियरों और कर्मचारियों का टीकाकरण शुरू कर दिया है, जिस दौरान कंपनी कर्मचारियों, खास तौर पर जो फ्रंटलाइन पर तैनात हैं, की सुरक्षा और उपभोक्ताओं, जिन्हें अपने गैलेक्सी फोन, टीवी और डिजिटल अप्लायंस सहित सैमसंग के अपने पसंदीदा उत्पादों के बारे में मदद की आवश्यकता हो सकती है, की सुरक्षा पर खास ध्यान दे रही है.

 

कंपनी ने ग्राहकों के भरोसे को लौटाने के लिए कई कदम उठाए हैं. इनमें ग्राहकों के लिए ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट बुकिंग, मोबाइल और टैबलेट के लिए पिक और ड्रॉप सेवा और ह्वाट्सऐप पर तकनीकी मदद उपलब्ध कराना शामिल हैं.

 

सर्विस सेंटरों पर, प्रवेश की जगह पर ही तमाम तरह के हाईजीन संबंधी उपायों जैसे तापमान जांच और हाथों का सैनिटाइजेशन के अलावा सर्विस काउंटरों को स्नीज गार्ड (किसी अन्य की छींक के असर से बचाने वाला कवर) से लैस किया गया है और एक बार में केवल सीमित संख्या में ही उपभोक्ता मौजूद हों, यह सुनिश्चित करने के लिए कतार प्रबंधन जैसे उपाय किए गए हैं. साथ ही, सर्विस टीम किसी भी हैंडसेट को वापस उपभोक्ताओं को देने से पहले उसे सैमसंग UV स्टर्लाइजर का इस्तेमाल कर कीटाणुमुक्त करेगी.

  फोर्ड ने 32 का माइलेज बता बेची कार, माइलेज निकला 19 का, कंपनी पर लगा 1 लाख रुपए का जुर्माना

 

सैमसंग सर्विस इंजीनियर सर्विस सेंटरों पर उपभोक्ताओं की मदद करते ही हैं, साथ ही कॉल पर दर्ज शिकायत का निपटारा करने उनके घरों पर भी जाते हैं.

 

 

सैमसंग इंडिया के ग्राहक सेवा विभाग में वाइस प्रेसिडेंट सुनील क्युटिन्हा ने कहा, “हमारे साझीदारों और ग्राहकों की सुरक्षा से ज्यादा महत्वपूर्ण हमारे लिए कुछ नहीं है. हमारे सर्विस इंजीनियरों को देश भर में टीका लगाया जा रहा है और हमने कई कदमों के माध्यम से यह भी सुनिश्चित किया है कि हमारे ग्राहक अपनी सुविधा से हमारी सेवाओं का पूरा लाभ ले सकें. ग्राहक हमारी डिजिटल सेवाओं के गुलदस्ते को इस्तेमाल कर अपनी जिज्ञासाओं का समाधान कर सकते हैं.”

  आमागढ़ फोर्ट पर फहराया मीणा समाज भग्वा झंडा, पुलिस ने किरोड़ी मीणा को हिरासत में लिया

 

जो ग्राहक अपने स्मार्टफोन और टैबलेट की मरम्मत के लिए सैमसंग के किसी भी सर्विस सेंटर पर जाना चाहते हैं वे www.samsung-appointment.com पर या अपने सैमसंग माईगैलेक्सी ऐप और सैमसंग मेंबर्स ऐप पर अपनी सुविधा वाले किसी दिन, समय और लोकेशन पर ऑनलाइन अप्वाइंटमेंट बुक कर सकते हैं.

 

सैमसंग ने हाल ही में देश में अपनी संपर्करहित सेवाओं के दायरे को बढ़ाकर मोबाइल डिवाइस की पिक-अप और ड्रॉप सर्विस को 46 शहरों तक विस्तारित कर दिया है. ऐसा कर कंपनी ने सुनिश्चित करने की कोशिश की है कि उसके उपभोक्ताओं को अपने डिवाइस की सर्विस के लिए अपने घर की सुरक्षा और आराम छोड़कर बाहर निकलने की आवश्यकता न पड़े. सैमसंग सर्विस सेंटरों पर जाने वाले उपभोक्ता ड्रॉप-ओनली सेवा भी चुन सकते हैं, जिसमें उनके मोबाइल डिवाइस को मरम्मत के बाद उनके घर पहुंचा दिया जाता है.

  उन्नाव बलात्कार पीड़िता की दुर्घटना की CBI द्वारा की गयी जाँच को कोर्ट ने बरकरार रखा

 

उपभोक्ताओं के घर डिवाइस पिक और ड्रॉप करने वाले कर्मचारी सुरक्षा मानकों का पूरी तरह पालन करेंगे. मोबाइल डिवाइस की मरम्मत के लिए डिवाइस को पिक अप और ड्रॉप तथा ड्रॉप-ओनली सेवाओं का लाभ लेने के लिए क्रमशः 199 रुपये 99 रुपये का मामूली सुविधा शुल्क लिया जाएगा. उपभोक्ता अनेक डिजिटल भुगतान विकल्पों के जरिए ली गई सेवाओं का भुगतान कर सकते हैं.

 

सैमसंग अपने उपभोक्ताओं को अनेकों संपर्करहित सेवाओं के विकल्प उपलब्ध कराता है, जिससे उन्हें अपने घर से बाहर निकले बिना समस्याओं के समाधान में मदद मिलती है. उपभोक्ता ह्वाट्सऐप, रिमोट सपोर्ट, लाइव चैट, कॉल सेंटरों के माध्यम से तकनीकी मदद या सैमसंग वेबसाइट और यू-ट्यूब पर मौजूद डू-इट-योरसेल्स (स्वयं से करें) वीडियो की मदद ले सकते हैं.

 

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *