विहिप ने गोधराकांड की 19वीं बरसी पर मृतकों को जलाए कोच के निकट दी श्रद्धाजंलि

पंचमहल . विश्व हिन्दू परिषद (विहिप) ने आज गोधराकांड की 19वीं बरसी पर गोधरा में बाइक रैली निकाली और जले हुए कोच पर मृतकों को श्रद्धाजंलि दी. विहिप ने स्व. कार सेवकों की आत्मा शांति मिले इसके लिए बाइक रैली का आयोजन किया. गोधरा के गांधी चौक से विहिप की बाइक रैली शुरू हुई, जो गोधरा रेलवे (Railway)यार्ड में रखे गए साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन के एस-6 कोच पहुंची. कोच के निकट विहिप ने श्रद्धाजंलि दी और रामधून कर स्व. कार सेवकों की आत्मा को शांति के लिए प्रार्थना की.

  आग से गेहूं की फसल जलकर राख

इस मौके पर विहिप नेता नागराज भाटिया ने बताया कि विहिप हर साल कार सेवकों को श्रद्धाजंलि प्रदान करती है. कार सेवकों को सच्ची श्रद्धाजंलि तब मिलेगी जब अयोध्या (Ayodhya) में भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा. यह हर्ष की बात है कि अयोध्या (Ayodhya) में भगवान श्रीराम मंदिर (Ram Temple) निर्माण शुरू हो गया है. दूसरी ओर गोधराकांड की बरसी पर किसी भी अनिच्छनीय घटना से निपटने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. खासकर साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन के एस-6 कोच पर सुरक्षा की खास व्यवस्था कई थी.

  जज के स्थानांतरण पर विदाई समारोह का आयोजन

गौरतलब है कि 19 साल पहले 27 फरवरी को 2002 में पंचमहल जिले के गोधरा में अयोध्या (Ayodhya) से साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन के कोच में उपद्रवियों ने आग लगा दी थी. यह घटना उस समय हुई जब साबरमती एक्सप्रेस गोधरा में ए कैबिन के निकट खड़ी थी और ट्रेन के एस-6 कोच में 59 कार सेवक बैठे हुए थे. आग की इस घटना में एस-6 कोच सवार 59 कार सेवकों की मौत हो गई थी और उसके बाद गुजरात (Gujarat)भर में दंगे भड़क उठे थे. ट्रेन अग्निकांड की जांच के लिए सरकार ने एसआईटी का गठन किया था और समयांतर अदालत ने दोषियों को सजा भी सुनाई थी.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *