Wednesday , 14 April 2021

मानेकशॉ की बायोपिक सैम बहादुर में मुख्य भूमिका में दिखेंगे विक्की कौशल

मुम्बई (Mumbai) . भारत के सबसे महान युद्ध नायकों में से एक फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ का जन्म को एक सदी हो चुके हैं. और आज उनकी जयंती के अवसर पर, आरएसवीपी से रॉनी स्क्रूवाला और फिल्म निमार्ता मेघना गुलजार ने अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म के शीर्षक सैम बहादुर की घोषणा कर दी है. बहादुर मानेकशॉ के जीवन और समय के आधार पर, सैम बहादुर को इस विकराल फिल्म में प्रतिभाशाली विक्की कौशल द्वारा जीवित किया जाएगा जिसने पहले से ही अपने लुक रिलीज के साथ हर किसी का ध्यान आकर्षित कर लिया है.

  अक्षय खन्ना करने जा रहे OTT पर डेब्यू

सैम मानेकशॉ के सैन्य करियर में चार दशक और पांच युद्ध शामिल है. वह पहले भारतीय सेना अधिकारी थे जिन्हें फील्ड मार्शल के पद पर पदोन्नत किया गया था और 1971 के भारत-पाक युद्ध में उनकी सैन्य जीत के कारण बांग्लादेश का निर्माण हुआ था. सैम मानेकशॉ की बायोपिक में विक्की कौशल का पहला लुक 2019 में जारी किया गया था, जिसमें सैम की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई थी. पिछले साल, निमार्ताओं ने विक्की कौशल का दूसरा लुक जारी किया था जिसमें विक्की का फील्ड मार्शल से हूबहू मिलते लुक सभी को स्तब्ध कर दिया था. फिल्म की घोषणा, प्रतिक्रिया और सैम बहादुर में विक्की कौशल के लुक की प्रतिक्रियाओं ने इस बात की गवाही दी है कि युद्ध और जीवन में मानेकशॉ की पौराणिक स्थिति को याद किया जाता है और वे आज भी प्रासंगिक हैं.

  'मैदान' में दुनियाभर के खिलाड़ियों के साथ होगा भारत का मैच

इस सफर को शुरू करने के लिए उत्साहित निर्देशक मेघना गुलजार कहती हैं, वह एक सैनिक के सिपाही और एक सज्जन व्यक्ति थे. सैम बहादुर जैसे पुरुष अब ओर नहीं बनते हैं. फील्ड मार्शल की जयंती पर, उनकी कहानी को नाम मिला है. मैं बहुत ज्यादा खुश हूं. विक्की कौशल कहते हैं मैंने पंजाब (Punjab) से तालुख रखने वाले मेरे माता-पिता से हमेशा सैम बहादुर के बारे में कहानियाँ सुनी हैं और वह 1971 का युद्ध देख चुके हैं लेकिन जब मैंने स्क्रिप्ट पढ़ी तो मेरे होश उड़ गए थे. वह एक नायक और देशभक्त है, जिन्हें आज भी याद किया जाता है और प्यार किया जाता है और फिल्म में उसकी भावना को कैप्चर करना मेरे लिए सबसे ज्यादा महत्व रखता है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *