Tuesday , 26 January 2021

शूटिंग के दौरान डायरेक्टर की डांट सुन रोने लगे थे विक्रांत, लिया था इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला


मुंबई (Mumbai) . अच्छी एक्टिंग तो सीखी जा सकती है लेकिन इस इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाना काफी मुश्किल काम है. पहला ब्रेक तो मिल जाता है, लेकिन उसके बाद उस लय को बरकरार रखना चुनौती होती है. एक समय ऐसा ही कुछ हाल रहा करता था मिर्जापुर के बबलू पंडित का. वेब सीरीज की दुनिया में जबरदस्त लोकप्रियता हासिल कर चुके विक्रांत मैसी ने अपने करियर में काफी स्ट्रगल किया है.

उन्होंने टीवी किया, एड किए, फिल्मों में छोटे रोल निभाए, तब जाकर लोगों ने उन्हें पहचानना शुरू किया. लेकिन जिन विक्रांत मैसी को आप बड़े पर्दे पर देख खुश हो जाते हैं, एक जमाने में उन में आत्मविश्वास की काफी कमी थी. आलम यह था कि वे किसी का भी गुस्सा नहीं झेल पाते थे. खुद विक्रांस ने एक ऐसा ही किस्सा शेयर किया है. एक इंटरव्यू में विक्रांत ने बताया है कि जब वह पहली बार शूटिंग पर गए थे, तब एक डायरेक्टर ने उन्हें बुरी तरह फटकार लगा दी थी.

  अपने किरदार में पूरी तरह से डूबे रहते हैं अमित: अमृता पुरी

उस घटना को याद करते विक्रांत कहते हैं कि मैं एक शो की शूटिंग कर रहा था. सिर्फ 20 मिनट हुए थे, तभी डायरेक्टर माइक से मेरे ऊपर बुरी तरह चिल्लाया, वह भी सभी के सामने. उसने इससे पहले ऐसा कभी नहीं किया था. इस घटना के बाद मैंने बहुत अपमानित महसूस किया. मैं रोने लगा और मैंने अभिनय छोड़ने की ठान ली. मुझे काम करने का मन ही नहीं रहा. इस घटना से विक्रांत टूट गए थे, लेकिन उन्हें समझाने का काम एक सुपरवाइजिंग प्रोड्यूसर ने किया. खुद विक्रांत उन्हें काफी क्रेडिट देते हैं.

  बचपन में सनी लियोनी को बुली किया जाता था, जिंदगीभर ढोया बोझ -हाट एक्ट्रेस सनी लियोनी ने किया बचपन के बुरे अनुभवों का खुलासा

उन्होंने बताया वह मुझे अपने साथ लेकर गईं और बोलीं- इस दुनिया में स्वागत है. उन्होंने मुझे बहुत समझाया और मैं शूटिंग पर वापस चला गया. लेकिन उस एक घटना के बाद से विक्रांत ने डरना छोड़ दिया और सिर्फ अपने काम पर फोकस किया. एक्टर ने एक तरफ टीवी पर बालिका वधू, धर्म वीर जैसे सीरियल में काम किया, तो वहीं फिल्मों में उन्होंने लुटेरा, छपाक और डॉली किट्टी और वो चमकते सितारे के जरिए दिल जीता. विक्रांत की वेब सीरीज क्रिमिनल जस्टिस को तो काफी पसंद किया जाता है. उस सीरीज में एक्टर की काबिलियत निखरकर सामने आई है और फैन्स भी उनकी तारीफ करते नहीं थके हैं.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *