चौथे टेस्ट में पोंटिंग का रिकार्ड तोड़ सकते हैं विराट

अहमदाबाद (Ahmedabad) . भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली गुरुवार (Thursday) से इंग्लैंड के साथ यहां शुरु हो रहे चौथे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का एक रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. अगर विराट इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट में शतक लगाने में सफल होते हैं तो वह कप्तान के तौर पार सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

फिलहाल कप्तान के तौर पर सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने के मामले में पोंटिंग और विराट बराबरी पर हैं. दोनों ने 41-41 शतक लगाए हैं.कोहली ने ये शतक 190 मैचों में कप्तानी करते हुए बनाए हैं. जबकि पोंटिंग ने 324 मैचों में कप्तानी करते हुए इतने शतक लगाए हैं. अगर कोहली आखिरी टेस्ट में शतक लगाते हैं तो ये उनके टेस्ट करियर का 28वां शतक होगा. इसके अलावा कोहली के नाम अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक है. उनसे आगे सिर्फ सचिन तेंदुलकर 100 और पोंटिंग 71 हैं. विराट ने अपना पिछला अंतरराष्ट्रीय शतक नवंबर 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में लगाया था.

विराट ने इंग्लैंड के खिलाफ इस सीरीज के 3 टेस्ट में 34 की औसत से सिर्फ 172 रन बनाए. इनमें एक भी शतक शामिल नहीं है. विराट ने पिछले 6 टेस्ट और 11 पारियों में कोई शतक नहीं जमाया है. सीरीज के पहले टेस्ट में विराट ने दूसरी पारी में 72, जबकि दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 62 रन की पारी खेली थी. टेस्ट क्रिकेट में बतौर कप्तान सबसे ज्यादा शतक लगाने के मामले में दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान ग्रीम स्मिथ सबसे आगे हैं. उन्होंने 109 टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका की कप्तानी करते हुए 25 शतक जमाए हैं. कोहली इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं. उन्होंने 59 टेस्ट में कप्तानी करते हुए 20 शतक जमाए हैं. 77 टेस्ट में 19 शतक के साथ रिकी पोंटिंग तीसरे स्थान पर हैं.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *