Wednesday , 14 April 2021

वकार यूनिस रिवर्स स्विंग में करते थे चीटिंग, पाक पेसर आसिफ ने किया खुलासा

करांची (Ranchi) . पाकिस्तान क्रिकेट टीम तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने एक सनसनीखेज खुलासा करते हुए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. आसिफ ने यूनिस पर आरोप लगाते हुए बताया कि जब वह क्रिकेट खेलते थे उस दौरान गेंद से रिवर्स स्विंग पाने के लिए गेंद के साथ चीटिंग करते थे. आसिफ ने वकार यूनिस की कोचिंग पर सवाल उठाते हुए कहा कि, वह एक भी ऐसा गेंदबाज पैदा नहीं कर सके तो परफेक्ट रिवर्स स्विंग कर सकता हो.

  IPL के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की भी तैयारी, BCCI का शानदार प्लान

वकार यूनिस को ऑल-टाइल ग्रेट फॉस्ट बॉलरों में शुमार किया जाता है और वह अपनी रिवर्स स्विंग के लिए जाने जाते थे. उनके पास नेचुरल पेस थी और उनके पास गेंद को स्विंग कराने की जो काबिलियत थी उसकी वजह से विरोधी टीम के बल्लेबाज उन्हें फेस करने से कतराते थे. वकार यूनिस ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में 700 से ज्यादा विकेट लिए और वह वसीम अकरम के साथ अपने खेल के दिनों में पाकिस्तान की बेहद घातक जोड़ी के रूप में जाने जाते थे.
मो. आसिफ ने सन 2005 में अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी और वो पाकिस्तान के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में से एक माने जाते थे. उन्होंने 23 टेस्ट मैच में 106 विकेट लिए थे जबकि 38 वनडे मैचों में उन्होंने 46 विकेट हासिल किए थे. उनका क्रिकेट करियर जल्द ही खत्म हो गया क्योंकि साल 2010 में वो मैच फिक्सिंग के दोषी पाए गए थे. 2010 में बैन किए जाने के बाद आसिफ फिर से पाकिस्तान नेशनल टीम में वापसी नहीं कर पाए.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *