Whatsapp अब ‘एड टू कार्ट’ नाम का फीचर लाई, बदल जाएगा आपका शॉपिंग एक्सपीरियंस


नई दिल्ली (New Delhi) . वॉट्सऐप कंपनी अब यूजर्स के लिए ‘एड टू कार्ट’ नाम का फीचर लेकर आई है. कंपनी के सपॉर्ट पेज के अनुसार ऐप को अपडेट करने के बाद यूजर्स को कैटलॉग ब्राउज करते वक्त कार्ट बटन दिखेगा. इस बटन की मदद से यूजर किसी सेलर के ज्यादा से ज्यादा आइटम्स को अपने कार्ट में ऐड करके शॉपिंग को आसान बना सकते हैं. बिजनस कैटलॉग में ब्राउज करते वक्त यूजर्स को ऐड टू कार्ट और मेसेज बिजनस का ऑप्शन दिखेगा. यहां यूजर अपने पसंदीदा प्रॉडक्ट को सिलेक्ट करके कार्ट में ऐड कर सकते हैं. इसके बाद यूजर अगर कार्ट में ऐड किए जा चुके प्रॉडक्ट को फिर से विजिट करते हैं, तो उन्हें ऐड टू कार्ट की जगह व्यू कार्ट का ऑप्शन मिलेगा.

  दिवाली से पहले भारतीय बाजार में 5जी मोबाइल लेकर आएगी लावा

कार्ट को देखने के लिए यूजर व्यू कार्ट या कार्ट बटन पर टैप कर सकते हैं. कार्ट बटन कैटलॉग में ऊपर दाईं तरफ दिया गया है. प्रॉडक्ट को ऐड करने की प्रक्रिया के पूरा होने के बाद यूजर इस पूरी लिस्ट को एक मेसेज में सेलर को सेंड कर सकते हैं. यूजर को अगर सिलेक्ट किए गए प्रॉडक्ट को लेकर कोई कन्फ्यूजन है तो वह इसे एडिट करके ऐड किए गए आइटम्स के साथ सेलर को इंक्वायरी मेसेज भी भेज सकते हैं. वॉट्सऐप का कहना है कि प्रॉडक्ट की सेल तब तक पूरी नहीं होगी जब तक सेलर उसे कन्फर्म न कर दे. सेलर के कन्फर्मेशन के बाद यूजर वॉट्सऐप पे या दूसरे सपॉर्टेड तरीके से पेमेंट कर सकते हैं. बता दें ‎कि वॉट्सऐप कंपनी अपने यूजर्स के चैटिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए नए-नए फीचर लाता रहता है. इसी कड़ी में यह नया फीचर लेकर आई है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *