जब बार, मॉल, रेस्टोरेंट खुल सकते है तो मंदिर क्यो नहीं : किरण माहेश्वरी


पूर्व उच्च शिक्षा मंत्री एवं विधायक किरण माहेश्वरी ने राजस्थान (Rajasthan) सरकार (Government) द्वारा मंदिरों को नहीं खोलने के आदेशों की कटु आलोचना की और कहा कि सरकार (Government) कोरोना को बहाना बना कर जनता के धार्मिक अधिकारों को कुचल रही है.

किरण माहेश्वरी ने कहा कि राज्य सरकार (Government) ने शॉपींग मॉलबाररेस्टोरेंटहोटलक्लब आदि खोलने की अनुमति दी है. किन्तु मंदिर एवं पूजा स्थल को खोलने पर प्रतिबंध लगाये रखे हैइसका औचित्य समझ से परे है. जिन आधारों एवं शर्तों पर शॉपींग कॉम्पलेक्स एवं मॉल खेले गये हैउसी आधार पर मंदिर भी खोले जा सकते है.

किरण माहेश्वरी ने कहा कि उत्तर प्रदेशगुजरातमध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) हरियाणा (Haryana) आदि अनेक राज्यों में मंदिर खोलने की अनुमति दी गई है. महाकालेश्वरद्वारिकाविश्वनाथतिरूपति जैसे बड़े मंदिर भी कुछ शर्तों के साथ जनता के लिए खुले है. चारधाम यात्रा की भी अनुमति दे दी गई है. फिर राजस्थान (Rajasthan) में मंदिर बंद रखने के पीछे क्या कारण है. राजस्थान (Rajasthan) सरकार ने अपनी असफलता छिपाने और कांग्रेस की हिन्दूत्व विरोधी राजनीति के कारण मंदिर खोलने पर प्रतिबंध जारी रखे है. कांग्रेस मंदिरों से इतना डरती क्यों है.

  देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख के करीब

Check Also

अब गांवों में विलेज गॉर्ड संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा

जयपुर (jaipur). प्रदेश में अब सुरक्षा के लिए विलेज गॉर्ड बनाए जाएंगे. विलेज गार्ड की …