‘शरद पवार घुसपैठिए बाबर के नाम पर क्यों बनवाना चाहते हैं मस्जिद’ : पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस


मुंबई,. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार पर उनके अयोध्या में मस्जिद निर्माण के लिए राम मंदिर के ट्रस्ट की तर्ज पर ट्रस्ट बनाने की मांग के बयान पर जोरदार हमला बोला है. आज सोमवार से महाराष्ट्र विधानसभा के बजट सत्र की पूर्व संध्या पर मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस ने सवाल किया कि क्यों बाबर जैसे एक घुसपैठिए के नाम पर पवार एक मस्जिद का निर्माण करवाना चाहते हैं.

  सकारात्मक मांग के कारण धनिया वायदा कीमतों में तेजी

‘मुस्लिमों को प्रार्थना स्थल मिलना चाहिए लेकिन बाबर के नाम पर क्यों?’ फडणवीस ने कहा, “बाबर (भारतीय उपमहाद्वीप में मुगल राजवंश का पहला बादशाह) एक घुसपैठिया था. आखिर क्यों एनसीपी प्रमुख शरद पवार बाबर के नाम पर एक नई मस्जिद खड़ी करना चाहते हैं? अगर मुस्लिमों को प्रार्थना के लिए जगह की जरूरत है, उन्हें ऐसा प्रार्थना स्थल मिलना चाहिए लेकिन आखिर बाबर के नाम पर क्यों?”

  यूपी: 296 सैंपल में से सिर्फ 2 में मिले कोरोना वायरस

गौरतलब हो कि 20 फरवरी को उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में बोलते हुए शरद पवार ने केंद्र सरकार से मांग की थी कि विश्वास बढ़ाने के एक कदम के तौर पर राम मंदिर के निर्माण की देखरेख के लिए बने ट्रस्ट की तर्ज पर मस्जिद के निर्माण के लिए भी एक ट्रस्ट का निर्माण होना चाहिए. फडणवीस ने कहा, मुझे इस पर भी आश्चर्य होता है कि पवार ने मस्जिद के निर्माण के लिए एक ट्रस्ट के निर्माण की बात क्यों की जब वे जानते हैं कि उसके लिए वक्फ का निर्माण किया जाना है.

  बेगूसराय में नर्स के साथ पड़ोसियों ने की मारपीट

Check Also

तेज रफ्तार से बढ़ते जा रहे हैं कोरोना के मरीज

राष्ट्रीय » तेज रफ्तार से बढ़ते जा रहे हैं कोरोना के मरीज नई दिल्‍ली . …