Wednesday , 14 April 2021

नये नाम के साथ अपनी किस्मत बदलने के इरादे से उतरेगी राहुल की पंजाब किंग्स


नई दिल्ली (New Delhi) . आईपीएल (Indian Premier League) के 14 वें सत्र में कप्तान लोकश राहुल की पंजाब (Punjab) किंग्स टीम बेहतर प्रदर्शन के इरादे से उतरेगी. बदले नाम के साथ उतरने जा रही किंग्स की टीम ने अपनी गेंदबाजी ओर बल्लेबाजी को बेहतर करने कुछ नये खिलाड़ियों को भी शामिल किया है. टीम पिछले सत्र में अंक तालिका में छठे स्थान पर थी.

पिछले सत्र में टीम के प्रमख बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल लय में नहीं थे जबकि तेज गेंदबाज मो शमी को कोई जोड़ीदार नहीं मिल पाया जिससे वह प्रभावी नहीं रहे थे और टीम को इसका खामियाजा उठाना पड़ा था. टीम ने इस सत्र में इस कमी को दूर करने का प्रयास किया है. टीम के पास अनुभवी अनिल कुंबले जैसे कोच हैं जिसका उसे लाभ मिलेगा.

  वानखेड़े स्टेडियम में बिना निगेटिव RT-PCR रिपोर्ट के नहीं होगी एंट्री

इस बार टीम मुंबई (Mumbai) में 12 अप्रैल को राजस्थान (Rajasthan)रॉयल्स के खिलाफ पहला मुकाबला खेलेगी. टीम का सकारात्मक पक्ष यह है कि उसके बल्लेबाजी फार्म में हैं. कप्तान लोकेश राहुल ने पिछले सत्र में सबसे अधिक रन बनाए थे और वह इस बाहर भी शानदार लय में है. उनकी और मयंक अग्रवाल की सलामी बल्लेबाजों से टीम को काफी उम्मीदें हैं. वहीं विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल को पिछले सत्र में मौका नहीं मिला था पर इस सत्र में उन्हें मौका मिलने की उम्मीद है.

विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन चौथे क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते है. फ्रेंचाइजी ने टी20 अंतरराष्ट्रीय के शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी डेविड मलान को खरीदा हैं जिन्हें गेल और पूरन के विकल्प के तौर पर देखा जा रहा है. इसके अलावा मैक्सवेल के नहीं होने से उनकी जगह ऑलराउंडर मोइसेस हेनरिक्स और तमिलनाडु (Tamil Nadu) के बल्लेबाज शाहरुख खान को टीम में शामिल किया गया है.

  IPL के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की भी तैयारी, BCCI का शानदार प्लान

अनुभवी दीपक हुड्डा से भी टीम को उम्मीदें हैं. वहीं फेबियन एलन के रूप में टीम के पास एक और अच्छा ऑलराउंडर है. तेज गेंदबाज झाय रिचर्डसन और रिले मेरेडिथ के जुड़ने से टीम की तेज गेंदबाजी बेहतर हुई है. मेरेडिथ के आने से मोहम्मद शमी और क्रिस जोर्डन पर दबाव घटेगा हालांकि टीक को अच्छे स्पिनरों की कमी जरुर खलेगी.

पंजाब (Punjab) किंग्स को पिछले सत्र में अच्छा प्रदर्शन करने वाले मुरुगन अश्विन और युवा रवि बिश्नोई से एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद होगी. टीम के पास जलज सक्सेना जैसा अनुभवी खिलाड़ी भी है. पंजाब (Punjab) किंग्स ने अभी तक एक बार भी आईपीएल (Indian Premier League) खिताब नहीं जीता है, इसके बाद भी टीम को दावेदार माना जा सकता है. टीम पहली बार चैम्पियन बनने कोई कसर नहीं रखेगी.

  धोनी बन गए प्रोड्यूसर, बना रहे एनिमेटेड जासूस आधारित सीरीज कैप्टन 7

पंजाब (Punjab) किंग्स की टीम : लोकेश राहुल (कप्तान / विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, मनदीप सिंह, प्रभसिमरन सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), सरफराज खान, दीपक हुड्डा, मुरुगन अश्विन, रवि बिश्नोई, हरप्रीत बराड़, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, इशान पोरेल, दर्शन नलकंडे, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान, झाय रिचर्डसन, शाहरुख खान, रिले मेरेडिथ, मोइसेस हेनरिक्स, जलज सक्सेना, उत्कर्ष सिंह, फेबियन एलन, सौरभ कुमार.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *