गुड़गांव / बैंक अकाउंट का केवाईसी करने के बहाने महिला से हुई ठगी


गुड़गांव. गुडगांव में बैंक खाते का केवाईसी कराने के बहाने ठग द्वारा एक म‎हिला से ठगी करने का मामला सामने आया है. दरअसल, ठग ने बैंककर्मी बनकर महिला को अपनी बातों में उलझाकर खाते की डिटेल ले ली और 17 हजार रुपये ट्रांसफर करवा ‎लिए हैं. हालां‎कि इस मामले की म‎हिला ने पु‎लिस में ‎शिकायत की है. म‎हिला की शिकायत के आधार पर बादशाहपुर थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है.

  कोरोना संक्रमण को देखते हुए दवाईयों की होम डिलीवरी शुरू

पुलिस ने कहा ‎कि इस मामले की शिकायत महिला सुचि ने दी है. महिला का खाता एचडीएफसी बैंक में है. उन्होंने ‎‎शिकायत में कहा ‎कि कुछ समय पहले एक नंबर से उनके मोबाइल पर कॉल आया. उसने कहा कि वह बैंक कर्मचारी है. साथ ही बोला कि “आपने बैंक खाते की केवाईसी नहीं कराया है, जिसके चलते जल्द ही आपका एटीएम कार्ड ब्लॉक कर दिया जाएगा.” महिला ने समस्या का समाधान पूछा कि ये ठीक कैसे होगा. जिस पर कर्मचारी बने ठग ने कहा कि वे मोबाइल पर एक लिंक भेज रहा है. महिला को एटीएम पर जाकर डिटेल अपडेट करनी होगी.

  कोरोना वायरस: होंडा इंडिया देगी 11 करोड़ की सहायता

इससे पहले सिस्टम में अपडेट करना होगा, जिसके लिए मोबाइल पर आया ओटीपी पूछा. महिला ने ओटीपी बताया तो खाते से 17 हजार रुपये कट गए. 5-5 हजार की तीन और 1-1 हजार की दो ट्रांजैक्शन में ये रुपये खाते से कटे. जिस पर महिला ने शिकायत पुलिस को दी. पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन ने बताया कि प्राथमिक जांच के बाद बादशाहपुर थाना में एफआईआर दर्ज की गई है. जांच पूरी कर जल्द ही ठग को पुलिस टीम पकड़ लेगी.

  सरकार ने लोगों पर फोड़ा कोरोना का ठीकरा, कहा- समर्थन न मिलने से बढ़ रहे केस

Check Also

सीएम योगी को तोड़नी पड़ी परम्‍परा, पहली बार रामनवमी पर गोरखनाथ मंदिर में नहीं

गोरखनाथ . एक बार फिर गोरक्षपीठाधीश्‍वर और सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने लोककल्‍याण के लिए परम्‍परा …