वैंकूवर के एक पुस्तकालय में चाकूबाजी, हमले में महिला की मौत, छह घायल

वैंकूवर . कनाडा में ब्रिटिश कोलंबिया प्रांत के उत्तरी वैंकूवर में एक शख्स ने एक पुस्तकालय में चाकू से हमला किया. हमले में एक महिला की मौत हो गई और छह अन्य लोग घायल हो गए. एकीकृत मानवहत्या (Murder) जांच दल के फ्रैंक जांग ने बताया कि इस मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने बताया कि उसकी उम्र 20 वर्ष के आसपास है.

  पुलिस का छापा, ३ आरोपी गिरफ्तार

उन्होंने बताया अधिकारियों को अभी इस घटना के पीछे के इरादे के बारे में पता नहीं चल सका है. एक प्रत्यक्षदर्शी स्टीव मोसोप ने बताया कि उन्होंने और उनकी एक साथी ने खून में सनी एक महिला को देखा जिसने उन्हें बताया कि उसे अभी चाकू मारा गया है. इसके बाद उन्होंने करीब 100 मीटर के दायरे में कई पीड़ितों को देखा.

  आईओसीएल तेल पाईप लाईन काटकर तेल चोरी करने के आरोप में तीन गिरफ्तार

मोसोप ने हमलावर के बारे में कहा ऐसा लग रहा था कि वह एक दिशा में भाग रहा था और जो भी रास्ते में आ रहा था उस पर चाकू से वार करता जा रहा था. कनाडा के जन सुरक्षा मंत्री बिल ब्लेयर ने ट्विटर पर इस घटना पर दुख जताया और इसे ‘हिंसा की मूर्खतापूर्ण हरकत’ बताया. द रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (Police) (आरसीएमपी) ने कहा है कि नॉर्थ वैंकूवर लाइब्रेरी के अंदर और बाहर ‘एक से ज्यादा पीड़ितों’ को चाकू मारा गया है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *