महिला निरीक्षक ने कमांडेंट पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, मामला दर्ज

भीलवाड़ा. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल की 9 वीं रिजर्व बटालियन में तैनात एक महिला इंस्पेक्टर ने बल के ही कमांडेंट के खिलाफ कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए मामला इस्तगासे के जरिए हनुमान नगर थाने में दर्ज करवाया है. इस्तगासे के जरिए दर्ज करवाई गई रिपोर्ट में महिला इंस्पेक्टर ने बताया कि सीआईएसएफ की देवली में स्थित 9 वीं रिजर्व बटालियन में पीड़ित महिला व उसका पति दोनों ही इंस्पेक्टर के पद पर तैनात हैं.

  मास्क पहनने में लापरवाही न बरतें-सीएम

महिला इंस्पेक्टर ने कमांडेंट बीआर ढाका पर आरोप लगाया है कि करीब 10 माह पूर्व कार्यालय में बुलाकर छेड़छाड़ की तथा यौन शोषण करने का प्रयास किया. उसके बाद भी लगातार वह षडयंत्र पूर्वक तरीके से कार्यालय में पीड़िता को बुलाकर योन उत्पीड़न करता था. महिला इंस्पेक्टर द्वारा विरोध करने पर पीड़िता को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगा तथा यौन संबंध बनाने का दबाव डालते हुए महिला निरीक्षक अधिकारी की ड्यूटी अनाधिकृत तरीके से क्वार्टर गार्ड से गेट पोस्ट व अन्य स्थानों पर लगाने लगा.

  120 बीघा भूमि के आवंटन को मंजूरी

इसके बावजूद भी पीड़िता द्वारा कमांडेंट की बात नहीं माने जाने पर कमांडेंट ने उसके पति के खिलाफ भी अनुचित कार्रवाई करना प्रारंभ कर दिया तथा दोनों का भविष्य खराब करने की धमकी भी देता रहा. महिला इंस्पेक्टर ने मामले की शिकायत पूर्व में सीआईएसएफ के महानिदेशक, महानिरीक्षक व उपमहानिरीक्षक आदि को भी की थी. मगर करीब 10 माह बीत जाने के बाद भी पीड़िता की शिकायत पर कार्रवाई नहीं हुई जिससे आरोपी कमांडेंट के हौसले बुलंद हो गए और वह लगातार पीड़िता इंस्पेक्टर पर अधिकारी होने के चलते विभिन्न प्रकार से यौन उत्पीड़न करने लगा.

  लॉकडाउन की अफवाहों पर कलेक्टर ने लगाया विराम

Check Also

राजस्थान में दर्ज हुए कोरोना के 2112 नए मरीज, 15 लोगों की मौत

जयपुर (jaipur). राजस्थान (Rajasthan) में कोरोना (Corona virus) का कहर बढ़ता ही जा रहा है. …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *