निकाय चुनाव में जीत हासिल कर कार्यकर्ता देंगे कमलनाथ की चुनौती का जवाबः विष्णुदत्त शर्मा

कटनी . प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने विधानसभा उपचुनाव के समय कहा था कि हमारा टारगेट भारतीय जनता पार्टी का संगठन है. उसके बाद हाल ही में उन्होंने कांग्रेस की बैठक में भी यही बात कही है. इससे दो संकेत मिलते हैं. पहला तो यह कि कमलनाथ ने अभी से निकाय चुनाव में अपनी हार स्वीकार कर ली है. और दूसरा यह कि उन्होंने अभी से इस हार का ठीकरा कार्यकर्ताओं के सिर फोड़ने की तैयारी कर ली है.

भाजपा का कार्यकर्ता डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी के रास्ते पर चलता है, जिन्होंने पं. नेहरू की टिप्पणी का जवाब देते हुए कहा था कि हम उस मानसिकता को ही समाप्त कर देंगे, जो जनसंघ को खत्म करने की बात करती है. हमारे कार्यकर्ताओं ने विधानसभा उपचुनाव में भी टीम भावना से काम करते हुए कमलनाथ की चुनौती का जवाब दिया था और अब निकाय चुनावों में भी हमारे कार्यकर्ता प्रचंड जीत दर्ज कर इस चुनौती का जवाब देंगे. यह बात भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद (Member of parliament) विष्णुदत्त शर्मा ने मंगलवार (Tuesday) को कटनी में पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कही.

  बंगाल में लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन को कम आंकना होगी बड़ी चूक

– चुनाव के लिए हमेशा तैयार रहता है भाजपा कार्यकर्ता

शर्मा ने कहा कि केडर बेस्ड पार्टी होने के कारण भाजपा संगठन हमेशा चुनाव के मूड में रहता है. सभी प्रकार के चुनावों के लिए भाजपा का कार्यकर्ता सदैव तैयार और तत्पर रहता है. हमारा मूलमंत्र है, बूथ जीता तो चुनाव जीता. इसलिए आज बूथ अध्यक्षों का सम्मेलन आयोजित किया गया है. शर्मा ने कहा कि बूथ सशक्तीकरण के अभियान में हमारा संगठन मजबूती से काम कर रहा है और भाजपा नेतृत्व का हमेशा प्रयास रहता है कि बूथ के कार्यकर्ता को अधिक प्रभावी तरीके से चुनाव में कैसे उतारें. इस संबंध में मैं भी कटनी के कार्यकर्ताओं से बातचीत करूंगा. उन्होंने कहा कि मंडलों की बैठक की तरह ही बूथ स्तर की बैठकें भी होंगी. एक बूथ के अध्यक्ष के घर वहां की बूथ समिति की बैठक होगी जिसमें बूथ को कैसे सशक्त बनाया जाये, इस विषय पर चर्चा होगी.

  विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली सूची पर होगा मंथन

– जनता की सोच से तैयार होगा भाजपा का घोषणा पत्र

शर्मा ने कहा कि कटनी में प्रबुद्धजनों की बैठक है, जिसमें स्थानीय आवश्यकताओं पर चर्चा होगी. उन्होंने कहा कि नगरनिकायों के लिए पार्टी का जो घोषणा पत्र होगा, वह भाजपा का नहीं बल्कि जनता की सोच से, जनमत से तैयार होगा. क्षेत्र के विकास के लिए प्रबुद्धजन क्या चाहते हैं, इसका समावेश पार्टी के घोषणा पत्र में किया जाएगा. सभी नगरीय निकायों के लिए पार्टी का घोषणा पत्र जनता की राय पर ही आधारित होगा.

– योजनाओं के लाभ लोगों तक पहुंचाएंगे, संपर्क करेंगे

शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के द्वारा चलाई गई आयुष्मान योजना में पूरे देश के गरीबों परिवारों को 5 लाख तक की आर्थिक सहायता मिल रही है. कटनी एवं पन्ना में भी बड़ी संख्या में आयुष्मान कार्ड बने हैं. हमारा यह प्रयास है कि जो लोग आयुष्मान कार्ड नहीं ले पाए हैं, उन तक यह कार्ड पहुंचे. शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार (Central Government)द्वारा चलाई जा रही योजनाओं से लोगों के जीवन में अनेक प्रकार बदलाव आए हैं. हम प्रत्येक बूथ पर ऐसे लोगों से संपर्क का अभियान चलाएंगे.

  असम में भाजपा और सहयोगी दलों के बीच सीट शेयरिंग पर बनी सहमति

– विकास के मुद्दे पर लड़ेंगे चुनाव

शर्मा ने कहा कि हमने प्रयास किया था कि 40 वर्ष की आयु वाले ही मंडल अध्यक्ष बनें. भारतीय जनता पार्टी एक सिस्टम पर चलती है और सभी जगहों पर इसका पालन हुआ. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सर्वस्पर्शी और सर्वव्यापी है. हमारा प्रयास है कि हर समाज, वर्ग और संगठनों से बातचीत की जाए और उसके आधार पर ही चुनाव की रणनीति तैयार की जाए. उन्होंने कहा कि पहले भी हम 16 नगरनिगम जीते थे, अब फिर जीतेंगे. नगरपालिकाओं में भी हम इसी प्रकार कार्य करने का प्रयास करेंगे. यही हमारे जीतने का मुख्य फार्मूला है. उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में पूरी पार्टी उतरेगी और प्रतिबद्ध होकर उतरेगी. पार्टी विकास के मुद्दों के आधार पर चुनाव लड़ेगी.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *