विश्व तम्बाकू दिवस कल : जिलेभर में जागरूकता फैलाने की तैयारी


उदयपुर (Udaipur). प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी विश्व तंबाकू निषेध दिवस 31 मई को मनाया जाएगा. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खराड़ी ने बताया कि कोविड-19 (Kovid-19) के संक्रमण को देखते हुए तंबाकू, गुटखा, पान मसाला आदि के उपयोग को रोकना अतिआवश्यक है और इसके लिए युवा पीढ़ी को जागरूक करना होगा.

  गिर्वा एसडीएम ने आज यहां लगाई निषेधाज्ञा

डॉ. खराड़ी ने बताया कि कोविड-19 (Kovid-19) वैश्विक महामारी (Epidemic) ने व्यक्तिगत, पारिवारिक व सामाजिक स्तर पर स्वच्छता पर साफ-सफाई की महत्ता को प्रमुख रूप से रेखांकित किया है. गौरतलब हैं कि राज्य सरकार (Government) ने कोविड नियत्रण वं रोकथाम के लिए तंबाकू, गुटखा, पान मसाला आदि खाकर सार्वजनिक स्थानों पर थुकने पर प्रतिबंध लगाया हैं तथा उल्लंघन करने पर कानूनी कार्यवाही का प्रावधान रखा हैं.

  भीलवाड़ा में यूज्ड कारों का डिजिटल स्टोर लॉन्च

उन्होंने बताया कि विश्व तंबाकू दिवस पर जनजागरूकता के लिए सभी चिकित्सालयों  में जिला स्तर पर आईसी फ्लेक्स पोस्टर लगवाए जाएंगे. साथ ही सभी बीड़ी, सिगरेट तंबाकू व पान मसाला एवं विक्रेताओं से 31 मई को पूर्णतया बंद रख तंबाकू जनित पदार्थ नहीं बेचने का आग्रह किया गया है. जिससे तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम के प्रभावी क्रियान्वयन को लागू किया जा सके.

  महाराणा सज्जन सिंह की 161वीं जयन्ती

Check Also

बाइक-एक्टिवा की भिड़ंत में तीन की मौत

आबूरोड. शहर के मानपुर क्षेत्र में मंगलवार (Tuesday) को सड़क दुर्घटना में 3 लोगों की …