Saturday , 23 June 2018
Breaking News

पोम्पियो ने मून के साथ ट्रंप-किम बैठक के नतीजों पर चर्चा की

सियोल, 14 जून (उदयपुर किरण). अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे इन से डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन के बीच ऐतिहासिक शिखर बैठक के नतीजों पर चर्चा की. समाचार एजेंसी ‘एफे’ की रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति कार्यालय ने बताया कि पोम्पियो ने मून को बैठक शुरू होने से पहले कहा कि अभी भी काम करने के लिए एक बड़ा मौका है और उन्हें भरोसा है कि दोनों पक्ष कोरियाई प्रायद्वीप में शांति लाने में सक्षम होंगे.

पोम्पियो ने यह भी कहा कि वह आश्वस्त हैं कि हमने सिंगापुर में एक बहुत अच्छा व महत्वपूर्ण कदम उठाया और अमेरिका व उत्तर कोरिया अपने नागरिकों के लिए बेहतर काम करने के लिए मिलकर काम करेंगे.

उन्होंने उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच मध्यस्थता के लिए मून का आभार जताते हुए कहा कि मून के प्रयास के बिना ट्रंप और किम के बीच बातचीत संभव नहीं होती.

मून ने कहा कि वह शिखर सम्मेलन के नतीजे से संतुष्ट थे और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इसने दुनिया को परमाणु युद्ध और लंबी दूरी की मिसाइलों के खतरों से बचने में सक्षम बनाया है.

सिंगापुर शिखर सम्मेलन के विवरण पर चर्चा करने के लिए पोम्पियो ने अपने दक्षिण कोरियाई और जापानी समकक्ष कांग क्यूंग-वा और तारो कोनो के साथ भी बातचीत की.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*