शाओमी ने लांच की Mi Watch Lite, एक बार चार्ज पर 9 दिन तक चलती है बैटरी


नई दिल्ली (New Delhi) . दुनिया भर के फैंस के लिए चाइनीज कंपनी शाओमी ने एमआई वॉच लाइट को लॉन्च कर दिया है. इस वॉच की सबसे बड़ी खूबी है कि यह 9 दिन की बैटरी लाइफ के साथ आती है. शाओमी की यह लेटेस्ट स्मार्टवॉच एमआई.कॉम पर लिस्ट तो हो चुकी है, लेकिन इसकी कीमत के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है. डिजाइन की बात करें तो शाओमी की एमआई वॉच लाइट दिखने में रेडमी वॉच की तरह है.

  दिवाली से पहले भारतीय बाजार में 5जी मोबाइल लेकर आएगी लावा

कंपनी ने इस वॉच में स्क्वेयर-शेप स्क्रीन दी है. बिना स्ट्रैप के इस वॉच का वजन 31 ग्राम और स्ट्रैप के साथ 35 ग्राम हो जाता है. यह वॉच तीन अलग-अलग वॉच फेस और पांच स्ट्रैप कलर- पिंक, आइवरी, ब्लैक, नेवी ब्लू और ऑलिव में आती है. वॉच में कम डिजाइन का इस्तेमाल इसे और खास बना देता है. इसका 2.5डी कर्व्ड ग्लास पैनल, मैट टेक्सचर बॉडी, मेटल टेक्सचर बटन भी काफी खास हैं. यह वॉच डिटैचेबल बकल डिजाइन के साथ आती है.

  भारत के लिए विज्ञान, प्रौद्योगिकी और नवाचार के साथ हर क्षेत्र में प्रगति का अवसर: डीएसटी सचिव आशुतोष

एमआई वॉच लाइट में 1.4 इंच का टीएफटी कलर टच डिस्प्ले दिया गया है. यह 323 पीपीआई की पिक्सल डेन्सिटी के साथ आता है. वॉच में 20 कस्टम डायल्स मिलते हैं. हेल्थ मॉनिटरिंग के लिए इसमें हार्ट रेट मॉनिटर, स्लीप ट्रैकिंग और सेडेंटरी मॉनिटरिंग दी गई है. यह वॉच 24 घंटे हार्ट रेट चेंजेस को रोक सकती है. वॉच में 11 वर्कआउट मोड मिलते हैं, जिसमें आउटडोर-इनडोर रनिंग, साइकलिंग, वॉकिंग और स्विमिंग भी शामिल हैं.

बैटरी की बात करें तो इस वॉच में आपको 230 एमएएच की बैटरी मिलती है. कंपनी का दावा है कि यह बैटरी एक बार चार्ज होने पर 9 दिन तक चल सकती है. बता दें कि शाओमी ने पिछले महीने रेडमी ब्रैंड के तहत पहली स्मार्टवॉच को लॉन्च किया था. इसके बाद से ही उम्मीद की जा रही थी कि इसे कुछ मार्केट्स में एमआई वॉच लाइट के नाम से लॉन्च किया जाएगा.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *