Xiaomi Mi Mix 2S में हैं दो रियर कैमरे और वायरलेस चार्जिंग, जानें सारे फीचर्स

xiaomi mi mix 2s with dual rear cameras launched: price, specifications

शाओमी मी मिक्स 2एस स्मार्टफोन को मंगलवार (Tuesday) को चीन में लॉन्च कर दिया गया. फ्रंट कैमरे को निचले पैनल पर बरक़रार रखा गया है. स्मार्टफोन के रियर पर वर्टिकल ड्यूल रियर कैमरा डिज़ाइन है. मी मिक्स 2एस में iPhone X की तरह डिस्प्ले में कोई नॉच नहीं है. स्मार्टफोन की बॉडी सेरेमिक है और चारों किनारे घुमावदार है. बैटरी Qi वायरलेस चार्जिंग के साथ आती है. Xiaomi Mi Mix 2S में रियर पैनल पर एक फिंगरप्रिंट सेंसर भी है.

कंपनी मी मिक्स 2एस के कैमरा ऐप में दिए गए एआई फीचर्स की भी तारीफ कर रही है. फोन में ‘डाइनैमिक बोकेह’ और सीन रिकग्निशन जैसे मोड हैं. फोन गूगल के ARCore को भी सपॉर्ट करता है. मी मिक्स 2एस में इसका अपना वॉइस असिस्टेंट हैं. इसके अलावा एक और खास फीचर है इसमें दिया गया टेक्स्ट का रियल टाइम ट्रांसलेशन, जिसमें इंस्टेंट करेंसी कनवर्ज़न भी शामिल है.

  जल्द आ रहा ‎रियलमी मागडर्ट वायरलेस चार्जर -अगले सप्ताह हो सकती है लां‎चिंग

शाओमी मी मिक्स 2एस के 6 जीबी रैम/64 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वेरियंट की कीमत 3,299 चीनी युआन (करीब 34,200 रुपये) है. वहीं 6 जीबी रैम/128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वेरियंट की कीमत 3,599 चीनी युआन (करीब 37,300 रुपये) है. टॉप-ऐंड मॉडल की कीमत 8 जीबी रैम व 256 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वेरियंट 3,999 चीनी युआन (करीब 41,400 रुपये) है. फोन ब्लैक और वाइट कलर वेरियंट में मिलेगा. फोन के टॉप-ऐंड मॉडल के साथ एक वायरलेस चार्जर भी मिलेगा. वायरलेस चार्जर की कीमत 99 चीनी युआन (करीब 1,000 रुपये) रखी गई है. स्मार्टफोन के लिए मंगलवार (Tuesday) से प्री-बुकिंग्स शुरू हो गईं हैं जबकि बिक्री 3 अप्रैल से शुरू होगी.

मी मिक्स 2एस में 5.99 इंच फुल एचडी+ (1080×2160 पिक्सल) डिस्प्ले है जिसका आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है. स्क्रीन की पिक्सल डेनसिटी 403 पीपीआई है. फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर है और ग्राफिक्स के लिए अड्रेनो 630 जीपीयू है. फोन 6 जीबी व 8 जीबी रैम वेरियंट में उपलब्ध होगा. फोन में एक वर्टिकल ड्यूल रियर कैमरा सेटअप है. देखने में स्मार्टफोन आईफोन X की तरह दिखता है और फ्लैश दोनों लेंसों के बीच में है. मी मिक्स 2एस में 1.4 माइक्रोन पिक्सल्स के साथ 12 मेगापिक्सल के दो सेंसर हैं- पहला सोनी IMX363 सेंसर अपर्चर एफ/1.8, वाइड-एंगल लेंस के साथ आता है जबकि दूसरे का अपर्चर एफ/2.4 है और यह ऑप्टिकल ज़ूम के साथ एक टेलिफोटो लेंस है. एआई फीचर्स की बात करें तो कैमरा डाइनैमिक बोकेह, स्मार्ट आर्टिफैक्ट, बिजनस कार्ड रिकग्निशन, फेस रिकग्निशन जैसे मोड के साथ आता है. कंपनी रियर कैमरे पर दिए गए ड्यूल कोर पीडीएएफ की जोर देकर तारीफ कर रही है.

  रेडमी 9सी स्मार्टफोन आया अब नए अवतार में - फोन की बिक्री 3 अगस्त से शुरू होगी

मी मिक्स 2एस में एचडीआर फीचर्स और फेस अनलॉक फीचर के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है. कंपनी एआई-बेस्ड ब्यूटिफिकेशन फीचर्स की भी तारीफ कर रही है. कनेक्टिविटी के लिए 4जी एलटीई, वाई-फाई 802.11 एसी, एनएफसी, ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस/ए-जीपीएस और यूएसबी टाइप-सी जैसे फीचर्स हैं. फोन में एक्सीलेरोमीटर, एम्बियंट लाइट सेंसर, बैरोमीटर, डिजिटल कंपास, जायरोस्कोप और एक अल्ट्रासोनिक प्रॉक्सिमिटी सेंसर हैं.

  सैमसंग का नया फोल्डेबल स्मार्टफोन पेश होगा 11 को -कंपनी को उम्मीद, आते ही छा जाएगा बाजार में

शाओमी मी मिक्स 2एस में 3400 एमएएच बैटरी है जो क्विक चार्ज 3.0 फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है. फोन का डाइमेंशन 150.86×74.9×8.1 मिलीमीटर और वज़न 189 ग्राम है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *