नए साल में शाओमी लॉन्च करेगी फोल्डेबल फोन, सीईओ रॉस यंग ने शेयर की यह जानकारी


नई दिल्ली (New Delhi) . नए साल में चाइनीज कंपनी शाओमी अपने तीन फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है. यह जानकारी ट्विटर के जरिए डिस्प्ले सप्लाई चेन कंसल्टेंट्स के सीईओ रॉस यंग ने शेयर की. यहां बता दें कि शाओमी के अलावा ओप्पो और सैमसंग भी फोल्डेबल स्मार्टफोन पर काम कर रही हैं. यंग ने एक दूसरे ट्वीट में कहा कि सैमसंग गैलेक्सी फोल्ड 3 में एक प्राइमरी डिस्प्ले और कवर डिस्प्ले दी जाएगी.

यंग के ट्वीट के मुताबिक, ‘बाजार में आने वाला’ अगला फोल्डेबल स्मार्टफोन शाओमी का हो सकता है. उन्होंने कहा कि शाओमी 2021 में तीन फोल्डेबल स्मार्टफोन्स लॉन्च कर सकती है. ये स्मार्टफोन्स तीन डिजाइन- आउट-फोल्डिंग, इन-फोल्डिंग और कामशेल टाइप होंगी. हालांकि, उन्होंने यह जिक्र नही किया कि इनमें से किस मॉडल को पहले लॉन्च किया जाएगा. इससे पहले इसी साल एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि शाओमी ने एक कामशेल-टाइप फोन के फोल्डेबल ओलेड पैनल के लिए सैमसंग डिस्प्ले और एलजी डिस्प्ले का ऑर्डर दिया है. एक दूसरे ट्वीट में यंग ने बताया कि सैमसंग चर्चित गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 3 को पिछले गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 की तुलना में छोटी डिस्प्ले के साथ लॉन्च कर सकती है.

  गैलेक्सी एस22 सीरीज में दिया जा सकता ट्रिपल रियर लेंस - इसका प्राइमरी सेंसर होगा50 मेगापिक्सल का

यंग ने यह भी दावा किया कि फोल्डेबल स्मार्टफोन की मुख्य स्क्रीन 7.59 इंच से 7.55 इंच रह जाएगी. वहीं कवर डिस्प्ले गैलेक्सी ज़ेड फोल्ड 2 में दी गई 6.23 इंच की जगह 6.21 इंच होगी. क्योंकि सैमसंग ‘एस पेन के लिए ज्यादा स्पेस चाहती है.’ इससे पहले इसी साल एक्सडीए डेवलपर्स की एक रिपोर्ट में पता चला था कि शाओमी के फोल्डेबल फोन का कोडनेम सेटस होगा. पब्लिकेशन ने एमआईयूआई 12 बीटा में डिवाइस से जुड़ी जानकारी मिलने का दावा किया था. इस रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया था कि फोन में स्नैपड्रैगन चिपसेट और 108 एमपी कैमरा दिया जाएगा. डिवाइस को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *