यामाहा ला रही दमदार बाइक Yamaha-XSR-250, कंपनी भारत में फेस्टिव सीजन कर सकती है लांच


नई दिल्ली (New Delhi) . भारत में बाइक बनाने वाली कंपनी यामाहा मोटर जल्द ही रेट्रो क्लासिक मोटरसाइकिल एक्सएसआर 250 को पेश कर सकता है. ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि कंपनी भारत में फेस्टिव सीजन तक इस मोटरसाइकिल को लॉन्च कर सकती है. ये मोटरसाइकिल न सिर्फ बेहद दमदार है बल्कि इसका डिजाइन भी ग्राहकों की जरूरतों को देखते हुए डिजाइन किया गया है. हाल ही में इस मोटरसाइकिल को टेस्टिंग के दौरान भी स्पॉट किया गया था जिसके बाद से ही भारत में इसकी लॉन्चिंग को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं.

  एशियाई बाजारों में कमजोर कारोबार

अगर डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो यामाहा मोटर एक्सएसआर 250 देखने में रेट्रो लुक तो देती ही है साथ ही साथ ये बेहद मॉडर्न फील भी देगी. अगर बात करें इंजन और पावर की तो इस मोटरसाइकिल में 249सीसी का एयर-ऑयल कूल्ड इंजन दिया जा सकता है. ये इंजन फ्यूल इंजेक्टेड सिंगल सिलेंडर से लैस होगा. ये इंजन 20.5 बीएचपी की मैक्सिमम पावर और 20.1 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. अगर ट्रांसमिशन की बात करें तो इस मोटरसाइकिल में फाइव स्पीड गियरबॉक्स को शामिल किया जा सकता है.

  डॉलर के मुकाबले रुपया 41 पैसे टूटा

आपको बता दें कि इस मोटरसाइकिल में यामाहा एफझेड 25 मोटरसाइकिल के कई कॉम्पोनेंट्स को शामिल किया जा सकता है जिनका इस्तेमाल इस मोटरसाइकिल के डिजाइन, पावरट्रेन और सस्पेंशन में किया जा सकता है. नई एक्सएसआर 250 की बात करें तो इसमें मौजूदा यामाहा 250 मोटरसाइकिल की तरह ही व्हील्स, बॉक्स सेक्शन स्विंग आर्म के साथ टेलिस्कोपिक फोर्क को शामिल किया जा सकता है.

Rajasthan news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *