एम आधार एप से घर बैठ कर सकते हैं अपना आधार कार्ड में सुधार

नई दिल्ली (New Delhi) . भारत में आज के समय में आधार कार्ड अनिवार्य हो गया है. सरकारी से लेकर निजी कार्यों तक में हर जगह आधार की जरूरत पड़ती है. चाहे आपको सिम कार्ड खरीदना हो या फिर बैंक (Bank) में अकाउंट खुलवाना हो, इन सभी के लिए आधार जरुरी है. यहां तक बहुत-सी ऐसी सरकारी योजनाएं हैं, जिनका लाभ लेने के लिए आधार अनिवार्य किया गया है. आधार कार्ड को पहचान के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है.

  सुशील कुमार फिर से वर्चस्व कायम करना चाहता था दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में खुलासा

अगर आपके आधार कार्ड में किसी प्रकार की त्रुटि होगी,तब उसके चलते आपके जरूरी काम अटक सकते हैं. अगर आप भी इसी प्रकार की समस्या का सामना कर रहे हैं और आधार ऑफिस जाने से कतरा रहे हैं,तब हम आपको घर बैठे ही आपकी समस्या का समाधान बता रहे हैं.

  हिमाचल में जल्द थमेगी बारिश की रफ्तार, अगले चार दिनों में धीमा पड़ेगा मानसून

आधार अपडेट करना हो या फिर आधार से जुड़ा कोई अन्य जरूरी काम करना हो यह सब घर बैठे हो सकता है. इसके लिए केवल आपकों स्मार्टफोन की ही जरुरत होती है. इस तरह की सुविधा का लाभ उठाने के लिए आपको अपने फोन में एम आधार एप को डाउनलोड करनी होगी. वहीं, अगर आपके स्मार्टफोन में पहले से ही एम आधार एप है,तब आप उसका नया वर्जन डाउनलोड कर ले हैं. हाल ही में यूआईडीएआई ने एम आधार एप का नया वर्जन पेश किया है, जिससे आप कई सुविधाओं का लाभ ले सकते हैं.

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *