Thursday , 21 January 2021

जिला परिषद सीईओ ने मावली में किया नरेगा कार्यों का निरीक्षण

उदयपुर (Udaipur). जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. मंजू ने पंचायत समिति मावली की ग्राम पंचायत धूणीमाता में मनरेगा में चल रहे कार्यों का निरीक्षण किया. इस दौरान मावली के विकास अधिकारी जितेन्द्र सिंह चुण्डावत भी उनके साथ थे. निरीक्षण के दौरान ग्राम पंचायत धूणीमाता में मेट कार्यस्थल पर मस्टरोल सहित पाया गया.

मौके पर जारी मस्टरोल में दर्ज उपस्थिति अनुसार श्रमिक मिले तथा निरीक्षण में मेट द्वारा गु्रप में कार्य नहीं करवाना पाये जाने पर मेट को गु्रप में कार्य करवाने हेतु निर्देशित किया गया. कार्यस्थल पर बोर्ड नहीं मिला तथा यहां श्रमिक दर कम आने से संबंधित कनिष्ठ तकनिकी सहायक पर शास्ति लगाने के निर्देश दिये. कार्यस्थल पर मेडिकल किट एवं साईन बोर्ड के साथ छाया व पानी की व्यवस्था थी. कोविड-19 (Covid-19) से बचाव हेतु सोशियल डिस्टेन्सिंग के साथ मास्क का उपयोग किया जा रहा था. धूणीमाता में ग्राम पंचायत भवन के निर्माण कार्य का निरीक्षण कर गुणवत्ता की जांच की और संतोष जताया.

  सेना भर्ती रैली 8 से 28 फरवरी तक उदयपुर में, विभिन्न विभागों को सौंपे दायित्व

उन्होंने एसएलआरएस प्लान के अन्तर्गत ग्राम पंचायत के बजाज नगर क्षेत्र की गलियों का निरीक्षण किया हाइवे पर पानी की निकासी का मौका देखा गया एवं संबंधित विभाग से इस बारे में चर्चा की गई. क्षेत्र में कचरा निस्तारण हेतु उदयपुर (Udaipur) सीमेंट फैक्ट्री के संबंधित अधिकारी से मौके पर ही वार्ता की गई. तत्पश्चात पंचायत समिति मावली के सभागार में ग्राम विकास अधिकारियों एवं सरपंचों की बैठक ली गई. इसमें विभाग की योजनाओं एवं अन्य बिन्दुओं पर समीक्षा एवं चर्चा की गई.इस दौरान सहायक विकास अधिकारी अजेन्द्र पुरी,, सहायक अभियंता श्रीमती प्रतिमा केन व सहायक विकास अधिकारी अनिल श्रीमाली भी मौजूद थे.

Please share this news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *