लोकसभा चुनाव में 2300 हजार वाहनों की पड़ेगी जरूरत

गोपालगंज, 19 अप्रैल (Udaipur Kiran) . जिले में Lok Sabha चुनाव कराने के लिए 3 हजार 343 वाहनों की जरूरत पड़ेगी. वाहन कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह जिला परिवहन पदाधिकारी उपेन्द्र पाल ने वाहनों के आकलन रिपोर्ट जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी को सौंप दी है.

रिपोर्ट में कहा गया कि Lok Sabha में चुनाव कराने में दो हजार 343 वाहनों की जरूरत पड़ेगी, जिसमें बस 377, ट्रक 86, मीनी ट्रक/बस 193, पीकअप 1108, मैजीक 55, बेलेरो/ स्कॉपियो/ सोमो/इनोवा 524 वाहनों की जरूरत है. उन्होंने बताया कि यह आंकड़ा आवश्यकतानुसार वाहनों की संख्या में कमी या वृद्वि भी हो सकती है.

  औरंगाबाद में दो बाइक की टक्कर में महिला समेत तीन की मौत

वाहन कोषांग के नोडल पदाधिकारी ने बताया कि चुनाव कार्य के लिए वाहन अधिग्रहण के लिए नोटिस भेजा जा रहा है. नोटिस जाने के बाद वाहन जमा करना पड़ेगा. प्रशासन सख्त कदम उठाएगा. वाहन नहीं जमा करने पर सख्त कार्रवाई होगी. जिलाधिकारी ने स्पष्ट निर्देश दिया है कि चुनाव कार्य के लिए वाहन मालिकों को नोटिस भेजें. सभी स्कूली बसों को अपना बस देना पड़ेगा. वाहनों को अंतिम समय में जब्त किया जाएगा.

  जब लालूजी भाजपा से नहीं डरे तो उसका बेटा डर जायेगा : तेजस्वी प्रसाद

जिला परिवहन पदाधिकारी ने बताया कि वाहनों जब्त करने के बाद उसका निर्धारित शुल्क देना पड़ेगा. इस कारण बेवजह पहले वाहनों को जब्त नहीं किया जाएगा.

(Udaipur Kiran) / अखिला/चंदा

Leave a Comment