नायब तहसीलदार 10,000 रुपये की रिश्वत राशि मांगते और स्वीकार करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार

पुलवामा, 07 मई (Udaipur Kiran) . भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने Tuesday को कहा कि उसने नायब तहसीलदार ख्रेव, पुलवामा को जाल में फंसाकर 10,000 रुपये की रिश्वत राशि मांगते और स्वीकार करते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है जबकि एक कांस्टेबल को भी अपराध में कथित रूप से मदद करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है.

प्रवक्ता ने कहा कि जम्मू-कश्मीर भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो को नायब तहसीलदार ख्रेव, जिला पुलवामा के खिलाफ एक शिकायत मिली थी जिसमें आरोप लगाया गया था कि उक्त नायब तहसीलदार अपने क्लर्क एजाज अहमद के माध्यम से शिकायतकर्ता से गांव सथपोखरन, ख्रेव पुलवामा में पैतृक भूमि के विवाद को निपटाने के लिए 10,000 रुपये की मांग कर रहा है.

  बिजनौर : विस्फोट के बाद पटाखा फैक्टरी में आग लगी, एक की मौत

बयान में कहा गया है कि शिकायतकर्ता ने विवाद को निपटाने के लिए कई बार तहसील कार्यालय ख्रेव से संपर्क किया लेकिन नायब तहसीलदार ने कोई कदम नहीं उठाया. इसके अलावा उक्त नायब तहसीलदार द्वारा शिकायतकर्ता को नोटिस के माध्यम से परेशान किया गया है.

शिकायतकर्ता ने उक्त नायब तहसीलदार और उसके क्लर्क एजाज अहमद के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई करने के लिए एसीबी से संपर्क किया. बयान में कहा गया है कि शिकायत मिलने पर First Information Report संख्या 02/2024 धारा 7 पीसी अधिनियम 1988 के तहत Police थाना एसीबी अनंतनाग में मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई. जांच के दौरान एक जाल टीम का गठन किया गया. टीम ने एक सफल जाल बिछाया और आरोपी मकबूल हुसैन डार निवासी नूरीपुर, पट्टन वर्तमान में नायब तहसीलदार ख्रेव, जिला पुलवामा के रूप में तैनात को शिकायतकर्ता से 10,000 रुपये की रिश्वत राशि मांगते और स्वीकार करते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया और नायब तहसीलदार के साथ संलग्न सार्जेंट कांस्टेबल एजाज अहमद को भी अपराध के कमीशन की सुविधा के लिए गिरफ्तार किया गया. इस मामले की आगे की जांच जारी है.

  अंतरराज्यीय चोरों के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश, आठ बदमाश गिरफ्तार

(Udaipur Kiran) /सुमन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *