चुवानी मौसम में कमर्शियल और इंडस्ट्रियल कंज्यूमर्स को लुभाने में जुटी आप

नई दिल्ली . मुफ्त और किफायती बिजली से घरेलू उपभोक्ताओं का दिल जीत चुकी आप ने दिल्ली के नाराज कमर्शियल और इंडस्ट्रियल कंज्यूमर्स को लुभाना शुरू कर दिया है. दिल्ली के बिजली और उद्योग मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सत्ता में लौटने पर उनकी सरकार औद्योगिक बिजली दरों को तर्कसंगत बनाकर बिल घटाएगी.

साथ ही, उन्होंने कई इलाकों में मार्केट रेट से काफी ऊपर चल रहे सर्कल रेट घटाने और वर्षों से लंबित फ्री होल्ड स्कीमों को अमली जामा पहनाने का भी वादा किया. जैन ने सेंट्रल और नॉर्थ दिल्ली के औद्योगिक इलाकों और बाजारों के प्रतिनिधियों को संबोधित कर कहा कि उनकी सरकार ने पांच साल में आम उपभोक्ताओं पर बिजली बिलों का बोझ बढ़ाने के बजाय घटाया है,लेकिन इंडस्ट्रियल कैटेगरी में डीईआरसी सप्लाई कोड एंड परफॉर्मेंस स्टैंडर्ड रेगुलेशंस और कुछ अन्य वजहों से फिक्स्ड चार्ज, सिक्योरिटी डिपॉजिट के मद में उद्यमियों पर बोझ बढ़ने की शिकायतें आती रही हैं. उन्होंने कहा कि इनमें अधिकतर शिकायतों पर सरकार पहले ही राहत दे चुकी है, लेकिन अगले कार्यकाल में हम औद्योगिक दरों को ज्यादा तर्कसंगत और अन्य राज्यों के मुकाबले प्रतिस्पर्धी बनाएंगे.

  दिल्ली के बाद अब यूपी में पैर जमायेगी आम आदमी पार्टी

बात दे कि नरेला, बवाना सहित कई औद्योगिक इलाकों के उद्यमियों ने शिकायत की हैं कि इन इलाकों में प्लॉटों के सर्कल रेट ज्यादा है. कुछ जगहों पर मार्केट रेट से दो से तीन गुना तक ज्यादा है, जिससे उद्यमी उन्हें बेच नहीं सकते. जैन ने कहा कि रेवेन्यू विभाग के साथ मिलकर पहले ही इस बारे में काम हो रहा है और जल्द सरकार सर्कल रेट की विसंगतियों को दूर करेगी. इस मौके पर उद्यमियों ने इंडस्ट्रियल प्लॉटों और एस्टेट के फ्री होल्ड की मांग भी उठाकर याद दिलाया कि सरकार ने पहले भी फ्री होल्ड का वादा किया था. इसपर जैन ने दिक्कतों का हवाला देकर कहा कि सरकार फ्री होल्ड के समर्थन में है.

  Driving license पर लिखा होगा Blood Group, डोनर अंग का नाम, देश भर में एक रंग का होगा लाइसेंस

Check Also

नवविवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी

भोपाल. राजधानी के गुनगा थाना इलाके मे नवविवाहिता द्वारा फांसी लगाकर खुदकुशी किये जाने का …