ब्रिटेन के नाइटक्लब में महिलाओं को दी जा रही डेट रेप ड्रग्स, फिर की जाती है घिनौती हरकत

लंदन . ब्रटेन के कई शहरों के नाइट क्लबों और पबों में महिलाओं को डेट रेप ड्रग्स से निशाना बनाया जा रहा है. नॉटिंघम और एडिनबर्ग जैसी जगहों से महिलाओं ने सोशल मीडिया (Media) पर ऐसे अनुभव शेयर करते हुए पिटीशन पर साइन किए हैं. डेट रेप ड्रग हमलों की पहचान करने और उन्हें रोकने के लिए सुरक्षा किट और उपकरणों की मांग भी की जा रही है.
डेट रेप ड्रग्स ऐसे पदार्थ हैं जिनका उपयोग उपभोक्ता को नशा करने या अक्षम करने के लिए किया जाता है, जो उन्हें यौन उत्पीड़न, बलात्कार या छेड़छाड़ के मामले में अपना बचाव करने से रोकता है. शराब, नुकीली चीज, सुई इसके सबसे आम तरीकों में से एक है. पार्टियों में जाने वाली कई महिलाओं ने सोशल मीडिया (Media) पर दावा किया है कि उन्हें अजनबियों या नए परिचितों द्वारा ड्रग दिया गया.

नॉटिंघम में एक 19 वर्षीय कॉलेज जाने वाली ज़ारा ओवेन का मामला पिछले हफ्ते चर्चा में रहा. ज़ारा ने बताया कि 11 अक्टूबर को दोस्तों के साथ क्लब में गई थी. रात में एक पॉइंट पर अकेले बाहर निकल गई. इसी दौरान उसे कुछ चुभाया गया, जो पूरी तरह से समझ से परे था. इसके बाद उसे नशा होने लगा. कई और महिलाओं ने भी सोशल मीडिया (Media) पर अपने साथ हुई ऐसी घटनाओं के बारे में जानकारी दी. लेबर पार्टी की राजनेता नादिया व्हिटोम ने कहा नॉटिंघम नाइट क्लबों में ऐसी घटनाओं के प्रति सावधान रहें. उन्होंने प्रभावित महिलाओं से नॉटिंघम में अपने या अन्य अधिकारियों से संपर्क करने का आग्रह किया है. नॉटिंघमशायर पुलिस (Police) ने कहा कि वे रेप की घटनाओं की जांच कर रही हैं. एक 20 साल के संदिग्ध को कथित तौर पर जहर देने और ड्रग्स रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, लेकिन बाद में उसे जमानत पर रिहा कर दिया गया. फिलहाल जांच जारी है.
 

न्‍यूज अच्‍छी लगी हो तो कृपया शेयर जरूर करें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *