संक्रमण फैलना किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगा-शर्मा


जयपुर (jaipur) . चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण की जानकारी छिपाने, फैलाने और सेवा में लगे स्वास्थ्यकर्मियों के साथ दुव्र्यवहार करने के मामलों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. डॉ. शर्मा ने कहा कि जो लोग संक्रमित हैं या संक्रमितों के संपर्क में आए हैं, वे आगे बढ़कर एक जिम्मेदार नागरिक का परिचय देते हुए अपनी जांच करवाएं. अपने संपर्क में आए लोगों की जानकारी दें. ताकि कम्यूनिटी स्प्रेड के खतरे को कम किया सके.

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि पिछले 3 तीन दिनों में प्रदेश में कोरोना पॉजीटिव का ग्राफ तेजी से बढ़ा है. अकेले जयपुर (jaipur) में 48 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं. उन्होंने कहा कि यदि संक्रमित व्यक्ति संक्रमण की जानकारी और उसके संपर्क में आए लोगों की सूचना विभाग को देता तो इससे सरकार (Government) और राज्य के लोगों को भी मदद मिलती. उन्होंने कहा कि संक्रमण फैलाना किसी भी सूरत (Surat) में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. जो लोग कोरोना संक्रमितों की जिंदगी बचाने के लिए अपनी जिंदगी को खतरे में डालकर काम कर रहे हैं, उनसे दुव्र्यवहार करना उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि जो लोग भगवान के रूप में लोगों की जिंदगियां बचा रहे हैं, उनके साथ दुव्र्यवहार होने पर कानून सख्त कार्यवाही करेगा.

  कोटक महिंद्रा बैंक ने बचत खाते पर घटाई 0.50 ब्याज दर

चिकित्सा मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार (Government) (State government) ने कोरोना की रोकथाम के लिए बेहतर इंतजामात किए हैं. मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने भी हाल ही धार्मिक और पर्यटक स्थलों के आसपास और संपूर्ण प्रदेश में रैंडम सैंपलिंग के निर्देश दिए हैं, ताकि कोरोना संक्रमितों को चिन्हित कर इसे कम्यूनिटी में फैलने से रोका जा सके. डॉ. शर्मा ने कहा कि जितनी तेजी से पिछले 3 दिनों में ग्राफ बढ़ा है. शुक्रवार (Friday) सुबह 9 बजे तक प्रदेश में कोरोना पॉजीटिव की संख्या 154 हो गई है, जो कि सभी के लिए चिंता की बात है. उन्होंने कहा कि हालांकि चिकित्सा विभाग पूरी मुस्तैदी से काम कर रहा है और कोरोना की रोकथाम और नियंत्रण के लिए सरकार (Government) ने बेहतरीन इंतजामात कर रखे हैं, लेकिन आमजन को भी अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए. चिकित्सा मंत्री ने सभी धर्म के लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे अपनी पूजा, इबादत अपने घरों में रहकर करें, लेकिन एक साथ इक_ा होने से बचें.

  महीसागर के जंगल में फिर दिखा बाघ, सोशल मीडिया में वीडियो वायरल

उन्होंने कहा कि आमजन को लॉकडाउन (Lockdown) में सोशल डिस्टेंसिंग और ज्यादा लोगों के इक_ा ना होने की अपील बार-बार की जा रही है. उन्होंने कहा कि कोशिश की जाए कि हमारी वजह से दूसरा कोई संक्रमित ना हो. उन्होंने कहा कि इस बीमारी से खुद को, परिवार को, समाज और प्रदेश को बचाएं. साथ ही जो हमें बचा रहे हैं उनका सम्मान करें. डॉ. शर्मा ने बताया कि राज्य कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. प्रात: 9 बजे तक प्रदेश में पाजीटिव की संख्या 154 जा पहुंची है, जो कि चिंतनीय बात है. हालांकि इनमें से 21 लोग पॉजीटिव से नेगेटिव भी हुए हैं. इनमें कइयों को डिस्चार्ज भी किया है. उन्होंने कहा कि हालांकि इसमें डरने की कोई बात नहीं है.

  भीषण गर्मी को लेकर मप्र सहित पांच राज्यों में रेड अलर्ट, भोपाल में पारा 44

Check Also

लोगों का मनोबल बनाए रखने में मीडिया की बड़ी भूमिका: कलराज मिश्र

जयपुर (jaipur). राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा कि कोरोना (Corona virus) महामारी (Epidemic) …